Click it!
About Us - HindiRachnakar

About Us

हिंदीरचनाकर  क्या है

कलमकारों के उत्कृष्ट प्रयोग से साहित्यिक शोध के पूर्ण होने पर हिंदी रचना साकार रूप में प्रदर्शित होती है हिंदी की प्रयोगशाला में रचनाकारों की कलम से जन्म लेने वाले शब्द और साहित्य इस हिंदी रचनाकार वेबसाइट को सफलता के शिखर तक पहुंचाने का सार्थक प्रयास करते हैं।

हमारे वेबसाइट पर हिंदी साहित्य में कविता, गीत और गजल  प्रकाशित किए जाते हैं इस वेबसाइट के माध्यम से हिंदी को विश्व स्तर पर हिंदी प्रेमियों के लिए हिंदी, हिंदू ,हिंदुस्तान की प्रतिष्ठा और पहचान तथा हिंदी को राष्ट्रभाषा का स्थान दिलाने का प्रयास है।
पूर्ण रूप से ऐसे कलमकार जो अपनी सोच की प्रयोगशाला से कलम से निकलने वाले शब्दों को सामाजिक रुप से प्रदर्शित नहीं कर पाते हैं ऐसे ही साहित्यकारों कवियों और व्यंग्य कारों के लिए एक मंच के रूप में हिंदी रचनाकार पूरे सहयोग के साथ सकारात्मक प्रयास के मार्ग का निर्माण करता है।
जो कलमकार अपनी रचना को मंच देना चाहते हैं वह इस रचनाकार वेबसाइट से जुड़ सकते हैं।

मैं कौन हूँ :  पंकज गुप्ता

about us

मेरा नाम पंकज गुप्ता है और मैं उत्तरप्रदेश राज्य के रायबरेली जिले का  रहने वाला हूँ मैंने रायबरेली के फिरोज गाँधी डिग्री कॉलेज से स्नातक किया उसके पश्चात राजश्री टंडन विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में डिप्लोमा किया विगत १५ वर्षो से इस पेशे से जुड़ा हूँ विभिन्न चैनेलो के लिए फ्रीलांसर के तौर पर स्टोरी करता हूँ हिंदीरचनाकर वेबसाइट बनाने का उद्देश्य साफ़ है कि लोग लिखते जरूर थे लेकिन वो डायरी तक सीमित था उस बात से हिंदीरचनाकर वेबसाइट का जन्म हुआ मेरे साथ अभिमन्यु जी इस वेबसाइट का कंटेंट तैयार करते है हमारी वेबसाइट के योगदानकर्ता हिंदी साहित्य के विद्वान् है जो अपनी विधा में पारंगत हैं ।

फेसबुक –  क्लिक करें 

मेरा सम्पर्क सूत्र – +91 9454002444 (india  )


सह संपादक -अभिमन्यु सिंह के बारे में 

about us

मेरा नाम अभिमन्यु है मेरा जन्म रायबरेली जिले में हुआ है जो कवियों की भूमि रहा है इस जिले में कई योद्धाओं ने भी जन्म लिए हैं हाइस्कूल तक की पढ़ाई राजस्थान के भरतपुर जिले से की ,इस प्रकार राजस्थान की संस्कृति का असर है मेरे जीवन पर , 2010-2011 के बीच फाउंडेशन कोर्स ऑफ इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट में डिप्लोमा कोर्स uei ग्लोबल इंस्टीट्यूट लखनऊ से किया। मैंने स्नातक उस्मानिया यूनिवर्सिटी हैदराबाद से किया और 2018 में mba human resource management से किया। 2012 से में समाज सेवा से जुड़ा हूँ मेरी मौसी की ngo में कार्य कर रहा हूँ मैंने जॉब नही की न होटल मे और न ही किसी Mnc मे हिंदीरचनाकार वेबसाइट बनाने का उद्देश्य यह है कि हम रचनाओं को डिजिटल रूप दे हिंदी साहित्य मे विधा काफी हैं लेकिन हम कविता,गीत,जीवनी को प्रकाशित करते है हिंदीरचनाकार. कॉम रचना आम आदमी लिखता तो है लेकिन प्रकाशित करने मे असमर्थ रहता है उन्ही हिंदी रचनाकारों के लिए मंच तैयार किया है उठाइये कलम लिखिए हम उसको प्रकाशित करगे इसीलिए हमने टैग लाइन रखा कलमकारों की प्रयोगशाला मुझसे संपर्क करने के लिए


facebook- click here 

linkedin –  click here 


हमारे मार्गदर्शक 


हमारे विद्वान्  रचनाकार का नाम जो अपना योगदान देते है ।

1. डॉ संतलाल

2.डॉ रसिक किशोर सिंह नीरज

3. सीताराम चौहान पथिक

4. डॉ. सम्पूर्णानंद मिश्र

5. डॉ अशोक गौतम

6. डॉ दयाशंकर

7. डॉ रूबी शर्मा

8.आचार्य सूर्य प्रसाद निशिहर

9. आशा शैली

10. अर्चना छलोत्रे

11.आरती जायसवाल

12. पुष्पा श्रीवास्तव

13. अरविंद जायसवाल

14. आस्था श्रीवास्तव

15. अनिल साहू

16. बाबा कल्पनेश

17. प्रदीप त्रिवेदी दीप

18. इन्द्रेश सिंह भदौरिया

19. प्रेमलता शर्मा

20. कल्पना अवस्थी

२१. दुर्गा शंकरवर्मा

२२. शैलेन्द्र कुमार

२३  डॉ. प्रियंका

२४. डॉ. वैशाली

२५. सविता चड्ढा

error: Content is protected !!

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

HindiRachnakar will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.

Subscribe to Hindi Rachnakar to get latest Post updates